Type Here to Get Search Results !

‘63 वीं राष्ट्रीय विद्यालयी हैंडबाॅल मीट-2017’ 26 से 30 नवम्बर 2017 तक

खबरों में बीकानेर/

समयबद्ध रूप से करें आवश्यक इंतज़ाम- जिला कलक्टर

बीकानेर, 12 अगस्त 2017। स्कूल गेम्स फेडरेशन आॅफ इंडिया की ओर से जवाहर नवोदय विद्यालय, गजनेर में 26 से 30 नवम्बर 2017 तक ‘63 वीं राष्ट्रीय विद्यालयी खेलकूद हैंडबाॅल मीट-2017’ का आयोजन किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में विभिन्न राज्यों के राजकीय व निजी विद्यालयों के लगभग 800 खिलाड़ी व प्रशिक्षक भाग लेंगे। ‘हैंडबाॅल मीट’ में 14 वर्ष से कम आयु वर्ग के खिलाड़ी भाग लेंगे।

           जिला कलक्टर अनिल गुप्ता की अध्यक्षता में ‘हैंडबाॅल मीट’ के आयोजन के संबंध में शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में तैयारी बैठक आयोजित की गई। जिला कलक्टर ने कहा कि इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता हेतु समय रहते सभी तैयारियां कर ली जाएं, जिससे खिलाड़ियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने निर्देश दिए कि खिलाड़ी के रूप में भाग लेने वाले छात्रा-छात्राओं की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाए। 

पुख्ता रहें बंदोबस्त- गुप्ता ने  निर्देश दिए कि खिलाड़ियों व प्रशिक्षकों के लिए शुद्ध भोजन व पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। समय रहते खेल मैदान तैयार कर लिए जाएं। आवास हेतु स्थान चिन्हित कर लें व यहां शौचालय, जेनरेटर, पानी-विद्युत, सफाई, बिस्तर, चिकित्सा आदि की पुख्ता व्यवस्थाएं की जाएं। खेल स्थलों पर एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड, बसों आदि की उपलब्धता सुनिश्चित हो। यहां पर्याप्त संख्या में पुरूष व महिला पुलिसकर्मी तैनात किए जाएं। भामाशाहों व स्वयंसेवी संगठनों को भी प्रेरित कर उनका सहयोग लिया जाए।

          नवोदय विद्यालय समिति क्षेत्राीय कार्यालय के उपायुक्त जी अरूमुगम ने कहा कि टीम भावना से कार्य करने पर ही यह आयोजन अविस्मरणीय बन सकेगा। जवाहर नवोदय विद्यालय, गजनेर के प्राचार्य ओ पी मुद्गल ने बताया कि विद्यालय में चार हैंडबाॅल मैदान हैं व दो और मैदानों के लिए स्थान उपलब्ध है। विद्यालय में लगभग 600 व्यक्तियों हेतु आवास व 1500 व्यक्तियों हेतु भोजन बनाने की व्यवस्था उपलब्ध है। एसजीएफआई के उपाध्यक्ष आर के परिहार ने बताया कि एक दल में 37 सदस्य होंगे, जिनमें 16 छात्रा, 16 छात्राएं व 5 प्रशिक्षक होंगे।

          बैठक में कोलायत उपखंड अधिकारी जयसिंह, गजनेर सरपंच जेठाराम कुम्हार, नवोदय विद्यालय समिति के सहायक आयुक्त पी रविकुमार, माध्यमिक शिक्षा के सहायक निदेशक सुरेन्द्र सिंह, केदार चांडक, जी एस राठौड़, आत्माराम भादू, देवेन्द्र कुमार, यशवंत सिंह, लक्ष्मण सिंह, महावीर सिंह उपस्थित थे।  

--- मोहन थानवी

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies