Type Here to Get Search Results !

हम सभी उपभोक्ता की श्रेणी में आते हैं : विमला डुकवाल राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस पर संभागीय संगोष्ठी








💃










captain_jack_sparrow___vectorHello, my name is Bahubhashi. I'm a 65 year old Freelancer Journalist from the Bharat.
Learn More →





👉

 
हम सभी उपभोक्ता की श्रेणी में आते हैं : विमला डुकवाल
राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस पर संभागीय संगोष्ठी 

बीकानेर/ संभागीय उपभोक्ता संरक्षण विभाग ,बीकानेर द्वारा मुक्ति संस्था बीकानेर एवं उपभोक्ता संरक्षण एवं सुरक्षा समिति के संयुक्त तत्वाधान में राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस के अवसर पर रविवार को स्टेशन रोड स्थित महाराजा नरेंद्र सिंह ऑडिटोरियम में संभागीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। 

संगोष्ठी की अध्यक्षता भारत स्काउट गाइड की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. विमला डूकवाल ने की। उन्होंने कहा कि हम सभी उपभोक्ता की श्रेणी में आते हैं। हमें अपने अधिकारों को सुरक्षित रखने के लिए उपभोक्ता न्यायालय का जरूरत के मुताबिक उपयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा की वर्तमान समय में डिजिटल प्लेटफॉर्म पर उपभोक्ताओं के साथ हो रही धोखाधड़ी की नजर उपभोक्ता विभाग के अधिकारियों को रखनी चाहिए।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अबरार पंवार ने कहा कि उपभोक्ता संस्थाएं सहयोग करें तो मिलावट को शत प्रतिशत रोका जा सकता है। 

मुख्य वक्ता के रूप में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उपभोक्ता परिषद नई दिल्ली सुरेश के व्यास ने उपभोक्ता कौन और उपभोक्ताओं के अधिकारों पर विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर साहित्यकार रवि पुरोहित ने उपभोक्ता संस्थाओं को जागरूक करने एवं जागरूकता अभियान चलाने पर विशेष रूप से प्रकाश डाला। 

  वरिष्ठ साहित्यकार एवं मुक्ति संस्था के सचिव - कार्यक्रम संयोजक राजेन्द्र जोशी ने प्रारंभिक व्यक्तत्व दिया। 

   
संगोष्ठी में "ई-कॉमर्स और डिजिटल व्यापार के युग में उपभोक्ता संरक्षण" विषय पर डॉ. अजय जोशी, राजाराम स्वर्णकार, बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल के अध्यक्ष मनमोहन कल्याणी, वरिष्ठ अधिवक्ता महेंद्र जैन, सनदी लेखाकार कन्हैया सोमानी, इंटेक के अध्यक्ष पृथ्वीराज रतनू, एडवोकेट अनिल सोनी, अब्दुल शकुर सिसोदिया, जुगल पुरोहित सहित अनेक वक्ताओं ने अपना वक्तव्य पेश किया।


 कार्यक्रम के प्रारंभ में निर्मला चौहान एवं योगेश पालीवाल ने स्वागत उद्बोधन दिया एवं संभागीय उपभोक्ता संरक्षण अधिकारी सुरेश कुमार डूकिया ने आगंतुकों के प्रति आभार प्रकट किया।
 



*



"हथाई"

‌दैनिक कंचन केसरी रै राजस्थानी हफ्तावार कॉलम "हथाई" में आप टाईप करयोड़ी मौलिक अप्रकाशित अप्रसारित रचना ईमेल jaipur@kanchankesari.in माथै भेज सको। - सं
‌#rajasthan, #rajasthani, #Bhasha, #bhashavibhag, #rajasthanistyle, #rajasthaniculture, #rajasthanistyle, #RajasthaniSong2023, #followvers 
*


       


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies