Type Here to Get Search Results !

गरीब और वंचित वर्ग को उनकी जमीन का मालिकाना हक दिलाना राज्य सरकार की प्राथमिकता






*खबरों में बीकानेर*












*खबरों में बीकानेर*

गरीब और वंचित वर्ग को उनकी जमीन का मालिकाना हक दिलाना राज्य सरकार की प्राथमिकता

शिक्षा मंत्री डॉ कल्ला ने की विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा

*स्वीकृत कार्यों को तत्काल प्रभाव से प्रारंभ करवाने के दिए निर्देश*

बीकानेर, 18 सितंबर । शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला ने सोमवार को नगर विकास न्यास, नगर निगम, सार्वजनिक निर्माण विभाग, जिला परिषद, जलदाय, विद्युत विभाग सहित विभिन्न विभागों के कार्यों की प्रगति की समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 
जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित बैठक में डा कल्ला ने कहा कि ऐसे समस्त कार्य जिनके वर्क आर्डर जारी किए जा चुके हैं वे तत्काल प्रभाव से शुरू होने चाहिए।
यदि ठेकेदार ने काम शुरू नहीं किया है तो संबंधित अधिकारी प्रभावी मॉनिटरिंग करें और पेनाल्टी काटें। सभी स्वीकृत कार्य तत्काल प्रभाव से शुरू हों, ताकि इनके समय पर पूरा होने से आमजन को लाभ मिल सके।
डॉ कल्ला ने बीकानेर शहरी वृहद पुनर्गठित जलप्रदाय योजना में अब तक हुए कार्य की भी समीक्षा की और बकाया कार्य को युद्धस्तर पर करने के निर्देश दिए।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि पानी की उपलब्धता को लेकर कोई समस्या नहीं है, शहर में पेयजल आपूर्ति की समस्या नहीं होनी चाहिए। आपूर्ति से संबंधित शिकायतों के निवारण हेतु कंट्रोल रूम नियमित काम करें तथा समस्या का समय पर समुचित समाधान करें।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि शहर की जिन सड़कों के कार्य स्वीकृत किए गए हैं उन्हें तत्काल प्रारंभ करवाएं और यदि सड़कों की गुणवत्ता के साथ खामी पाई जाती है तो संबंधित ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। डॉ कल्ला ने जिला परिषद के कार्यों का भी रिव्यू किया।
 उन्होंने कहा कि नगर विकास न्यास और नगर निगम 30 सितंबर तक प्राप्त होने वाले पट्टों के आवेदन प्राथमिकता से निस्तारित करें। धर्म स्थानों के पट्टों के आवेदन पर भी नियमानुसार कार्रवाई हो।
 गरीब और वंचित वर्ग को उनकी जमीन का मालिकाना हक दिलाना राज्य सरकार की प्राथमिकता है ।
उन्होंने सुजानदेसर में निर्माणाधीन पंपिंग स्टेशन के कार्य को प्राथमिकता से पूरा करवाने के निर्देश दिए।
 शिक्षा मंत्री ने कहा कि सीवरेज की समस्या गंभीर है, बंगला नगर में कई स्थानों पर सीवरेज कार्य रुके होने की शिकायत प्राप्त हुई है ठेकेदारों को सक्रिय करें और गंभीरता से लेते हुए कार्य पूर्ण करवाए जाएं ।उन्होंने पब्लिक हेल्थ साइंस कॉलेज, आयुर्वैदिक कॉलेज सहित विभिन्न कार्यों की समीक्षा की बैठक में जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने शिक्षा मंत्री को विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं ,बजट घोषणाओं की प्रगति की जानकारी दी।
इससे पूर्व आयोजित बैठक में जिला कलेक्टर ने विभिन्न विभागों के कार्यों की साप्ताहिक समीक्षा की और बजट घोषणाओं,फ्लैगशिप स्कीम्स और 20 सूत्री कार्यक्रम की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि 20 सूत्री कार्यक्रम के तहत आवंटित किए गए वार्षिक लक्ष्यों को हासिल करने के लिए कार्य में तेजी लाई जाए।
 बैठक में जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के, अतिरिक्त जिला कलेक्टर( शहर) जगदीश गौड़, नगर विकास न्यास नगर निगम सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies