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हाईटेक बीकानेर नगर निगम : कॉल सेन्टर का उद्घाटन शीघ्र, निगम के वाहनों पर जीपीएस से नजर रखने के लिए मॉनिटरिंग व्यवस्था भी रहेगी समाधान एप और फोन नम्बर पर समस्या की सूचना दर्ज की जाएगी Hitech Bikaner Municipal Corporation: Call center will be inaugurated soon, monitoring system will also be there to monitor GPS of corporation's vehicles Notice of the problem will be recorded on the solution app and phone number

*BAHUBHASHI*
*खबरों में बीकानेर*🎤 🌐 

#Hitech Bikaner Municipal Corporation: #Call center will be inaugurated soon, monitoring system will also be there to monitor #GPS of corporation's vehicles

Notice of the problem will be recorded on the solution app and phone number


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 🙏 मोहन थानवी 🙏




 
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Khabron Me Bikaner 🎤



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हाईटेक बीकानेर नगर निगम : कॉल सेन्टर का उद्घाटन शीघ्र, निगम के वाहनों पर जीपीएस से नजर रखने के लिए मॉनिटरिंग व्यवस्था भी रहेगी

समाधान एप और फोन नम्बर पर समस्या की सूचना दर्ज की जाएगी

बीकानेर। 
नगर निगम से संबंधित समस्याओं को अब आमजन कॉल सेन्टर पर दर्ज करवा सकेंगे। इसके लिए निगम के 27 नम्बर कक्ष में कॉल एवं मॉनिटरिंग कक्ष स्थापित किया गया है। इस सेन्टर के माध्यम से न केवल आमजन से प्राप्त समस्याओं को संबंधित अनुभाग तक भिजवाया जाएगा बल्कि निस्तारण होने पर संबंधित को इसकी सूचना भी भेजी जाएगी। कॉल सेन्टर के लिए निगम अलग से फोन नम्बर जारी करेगा।

इस कॉल एवं मॉनिटरिंग सेन्टर का उद्घाटन जल्द होगा। प्रयास स्तर पर इसमें कार्य की शुरूआत की गई है। महापौर सुशीला कंवर के अनुसार कॉल सेन्टर में निगम के वाहनों पर जीपीएस से नजर रखने के लिए मॉनिटरिंग व्यवस्था भी रहेगी। निगम के ट्रेक्टर, जेसीबी, रोड स्विपर, ऑटो टिप्पर सहित सभी वाहन जीपीएस पर रहेंगे। इस कक्ष से उनकी टीवी पर मॉनिटरिंग होगी। समाधान एप और फोन नम्बर पर समस्या की सूचना दर्ज की जाएगी।
ऐसे होगा समस्या का समाधान

आमजन अपनी समस्या को कॉल सेन्टर के नम्बर पर दर्ज करवाएगा। उसी समय यह समस्या संबंधित अनुभाग एवं संबंधित अधिकारी तक पहुंचाई जाएगी। समस्या का समाधान होने पर संबंधित अधिकारी कॉल सेन्टर को इसकी जानकारी देगा। सेन्टर संबधित शिकायतकर्ता को इसकी सूचना देगा। आमजन इस कॉल सेन्टर में प्रकाश व्यवस्था, सफाई व्यवस्था, बेसहारा पशु सहित निगम संबंधित कार्यो को लेकर अपनी सूचना दर्ज करवा सकेंगे। इस सेंटर का प्रभारी रिद्धकरण प्रजापत को नियुक्त किया गया है।

तीन स्टेज, मास्टर मॉनिटरिंग भी

कॉल सेन्टर पर दर्ज शिकायत के निस्तारण के लिए तीन स्टेज तय किए गए है। पहले स्टेज में तीन दिन में समस्या का समाधान नहीं होने पर उसी अनुभाग के उच्च अधिकारी तक यह सूचना पहुंच जाएगी। यहां भी निस्तारण नहीं होने पर अगले तीन बाद आयुक्त के पास पहुंच जाएगी। आयुक्त स्तर पर भी निस्तारण नहीं होने पर अंतिम स्टेज में महापौर के पास समस्या की सूचना जाएगी। वहीं महापौर हर पन्द्रह दिन बाद इस कॉल सेन्टर में प्राप्त सूचनाओं की मास्टर मॉनिटरिंग करेंगी।

महापौर ने बताया कि बीकानेर वासियों की आ रही समस्याओं एवं बीकानेर समाधान एप पर आ रही समस्याओं के निराकरण हेतु कॉल सेंटर बनाया गया है। जल्द ही इसकी विधिवत शुरुआत की जाएगी। अलग से शिकायत हेतु फोन नं. होने से शहरवासी नगर निगम से जुड़ी किसी भी समस्या के लिए इस पर संपर्क कर पाएंगे जिससे शाहरवासियों को राहत मिलेगी। कंट्रोल सेंटर के माध्यम से निगम के संसाधनों पर जीपीएस की सहायता से नजर रखी जाएगी। निगम बीकानेर समय से कदम मिलाकर चलने को तैयार है। नगर निगम को आगामी दिनों में बाकी शहरों की तरह तकनीकी रूप से और भी मजबूत किया जाएगा। प्रथम चरण में कॉल सेंटर सुबह 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक चालू रहेगा तथा भविष्य में जरूरत पड़ने पर इसे 24 घंटे चालू रखने का भी प्रावधान रखा गया है।


 📒 CP MEDIA 

अभय इंडिया 



 🙏 मोहन थानवी 🙏 


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