ग्रामीण खुश, सफल हुए संसदीय सचिव के प्रयास : खाजूवाला में जोधपुर डिस्काॅम का खंड कार्यालय स्वीकृत

बीकानेर, 26 अप्रैल। संसदीय सचिव तथा खाजूवाला विधायक डाॅ. विश्वनाथ मेघवाल के प्रयासों से खाजूवाला में जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड का नया खंड कार्यालय खोले जाने की स्वीकृति पर गुरुवार को खाजूवाला में डाॅ. मेघवाल का अभिनंदन किया गया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाईयां दीं। 
इस अवसर पर डाॅ. मेघवाल ने मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे का आभार जताया तथा कहा कि खाजूवाला में अधिशाषी अभियंता स्तर का कार्यालय प्रारम्भ होने से खाजूवाला, पूगल एवं छत्तरगढ़ क्षेत्र के उपभोक्ताओं को विद्युत संबंधी अपने कार्यों के सम्पादन के लिए बीकानेर नहीं जाना पड़ेगा। इससे उनके समय, ऊर्जा और धन की बचत होगी। उन्होंने कहा कि वे इसके लिए प्रयासरत थे तथा समय-समय पर मुख्यमंत्री तथा ऊर्जा मंत्री से इस संबंध में आग्रह किया था। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही खाजूवाला में अधिशाषी अभियंता की पोस्टिंग के प्रयास किए जाएंगे।
डाॅ. विश्वनाथ मेघवाल ने कहा कि उन्होंने पिछले साढे नौ वर्षों में विधानसभा क्षेत्र में विकास के सतत प्रयास किए हैं। इसके फलस्वरूप विभिन्न स्कूलों, स्वास्थ्य केन्द्रों को क्रमोन्नत करवाया जा सका है। क्षेत्र में विद्युत तंत्र के सुदृढ़ीकरण के लिए भी सतत रूप से कार्य किए जा रहे हैं। खाजूवाला में खण्ड कार्यालय खोले जाने का निर्णय इस दिशा में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जोधपुर विद्युत वितरण निगम के समूचे क्षेत्र में तीन खण्ड कार्यालय स्वीकृत किए हैं। इनमें से एक कार्यालय, खाजूवाला को देना सरकार की खाजूवाला के प्रति सकारात्मक नजरिए को दर्शाता है। 
ओम पारीक ने कहा कि डाॅ. मेघवाल के नेतृत्व में खाजूवाला विधानसभा में अनेक ऐतिहासिक कार्य हुए हैं, जिन्हें सदैव याद रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि डाॅ. मेघवाल ने खाजूवाला की जनता से किया हुआ वादा निभाया है। इससे आमजन में सरकार के प्रति विश्वास बढ़ा है। संसदीय सचिव के प्रवक्ता राकेश सहोत्रा ने कहा कि सरकार 36 कौम के विकास को प्रतिबद्ध है। सरकार द्वारा सीमावर्ती क्षेत्र को एक बार फिर बेहतरीन सौगात दी गई है। शिवदत्त सीगड़ ने कहा कि खण्ड कार्यालय खुलने से सबसे अधिक लाभ किसानों को होगा। इस दौरान सरपंच प्रभुसिंह, इशाक खान, प्रकाश सहारण, महेन्द्र सिंह कुलचानिया, जगविंन्द्र सिंह सिद्धू, भागीरथ शर्मा, श्योप्रकाश कासनिया आदि ने भी डाॅ. मेघवाल का आभार जताया। 
- मोहन थानवी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ