पुलिस जवाबदेह समिति ने की 10 प्रकरणों पर कार्रवाई

बीकानेर 26 अप्रैल 2018। जिला पुलिस जवाबदेही समिति की बैठक सर्किट हाउस में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता समिति अध्यक्ष श्री ताराचंद सारस्वत ने की। बैठक में पुलिस विभाग से संबंधित और शिकायतों से संबंधित लगभग 10 प्रकरण दर्ज किए गए जिन पर समिति द्वारा उचित कार्यवाही की गई।
समिति सदस्य सुमन जैन ने बताया की रानी बाजार निवासी सितारा शेख ने ससुराल पक्ष द्वारा मारपीट व दहेज के लिए तंग करने की शिकायत दर्ज कराई। सितारा में बताया कि जबसे उसने बेटी को जन्म दिया है तब से ससुराल वाले उसे अपने साथ ले जाने को राजी नहीं है। रामसरा,श्री डूंगरगढ़ निवासी मामराज ने बताया कि उसकी पुत्री की हत्या के केस में पुलिस  ढिलाई बरत रही है और कोई कार्यवाही नहीं हो रही । भाजपा देहात जिला उपाध्यक्ष श्री शिवरतन शर्मा ने महाजन थाना क्षेत्र के शराब के अवैध ठेके और उनसे होने वाले दुष्प्रभावों से उत्पन्न समस्याओं के संबंध में शिकायत दर्ज कराई । वही बीट कांस्टेबल को महाजन थाना क्षेत्र से  हटाकर अन्यंत्र लगाने की बात कही।
डूंगरगढ़ निवासी हरिराम शर्मा ने मोमासर पुलिस चौकी हेड कांस्टेबल के गलत व्यवहार की शिकायत दर्ज कराई उन्होंने बताया कि हेड कांस्टेबल ग्रामवासियों से गलत तरह का व्यवहार करते हैं और उन्हें डराते धमकाते हैं । पुलिस के द्वारा पाबंद करने के बावजूद भी एडवोकेट बेटे हरीश तँवर के द्वारा पिता को परेशान करने की शिकायत  लेकर खुद पिता किशन लाल तवर वहां पहुंचे । इसी प्रकार चांदीराम गुरिया, वी डी गोयल ,हरि प्रकाश सोनी ,राधा किशन तँवर भी  अपनी अपनी शिकायत लेकर समिति के समक्ष पहुंचे।
सदस्य सचिव श्री पवन मीणा( एडिशनल SP) तथा समस्त समिति ने सभी प्रकरणों को ध्यान से सुन कर  उचित कार्यवाही की। बैठक में अध्यक्ष श्री ताराचंद सारस्वत, सदस्य श्रीमती सुमन जैन, सदस्य सचिव श्री पवन मीणा और सदस्य श्री बहादुर सिंह निमोरिया उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ