Hot Posts

6/recent/ticker-posts

एमजीएसयू में शैक्षिक आचरण एवं सत्यनिष्ठा पर कार्यशाला 4 अगस्त को

बीकानेर, 03 अगस्त 2017। महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के द्वारा शैक्षिक आचरण एवं सत्यनिष्ठा (एकेडेमिक इथिक्स एण्ड इन्टिग्रिटी) पर 4 अगस्त, 2017 को एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जायेगा। यह कार्यशाला माननीय राज्यपाल एवं कुलाधिपति, महाराजा गंगासिंह के निर्देश पर आयोजित की जा रही है। 

कार्यशाला के संबन्ध में विस्तृत जानकारी देते हुए संयोजक प्रो. एस.के. अग्रवाल ने बताया कि कार्यशाला में उद्घाटन एवं समापन सत्र के अलावा तीन तकनीकी सत्र होंगे। इन सत्रों में साइबर अपराध एवं कॉपी राइटस एवं साहित्यिक चोरी (प्लेजेरियम) जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होंगी। इस कार्यशाला में राज्य में स्थित विश्वविद्यालयों के कुलपति द्वारा प्रतिनियुक्त वरिष्ठ आचार्य एवं बीकानेर संभाग में स्थित महाविद्यालयों के प्राचार्य सहित कुल 150 प्रतिनिधियों के भाग लेंगे।  

उद्घाटन सत्र 4 अगस्त को प्रातः 10 बजे से होगा। पंजीकरण प्रात्ः 9 से 10.00 बजे तक होगा। उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. भागीरथ सिंह करेंगे एवं बीज वक्ता पेसिफिक विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बी.पी. शर्मा होंगे। एक विशेष सत्र साइबर सुरक्षा पर आधारित होगा जिसमें मुख्य वक्ता भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी डॉ. सी.बी. शर्मा होंगे। साहित्यिक चोरी (प्लेजेरियम विषय) पर राजस्थान विश्वविद्यालय, जयपुर के प्रो. सुधीर रानीवाला का एक विशेष व्याख्यान होगा। कार्यशाला में सभी प्रतिभागियों की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने हेतु उनके सुझावों को एक प्रारूप के माध्यम से भी एकत्र किया जायेगा। कार्यशाला के सुझावों पर एक विस्तृत रिपोर्ट बनाकर माननीय कुलाधिपति को प्रेषित किया जायेगा। 

- मोहन थानवी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ