Thursday, June 29, 2017

जीएसटी का विरोध : बीकानेर में व्यापारियों की कोटगेट से रैली

*खबरों में बीकानेर*
🌐🖌
*मोहन थानवी*
🌐mohanthanvi.wordpress.com🌐

बीकानेर 29/6/17 । जीएसटी के विरोध में बकानेर के  व्यापारी शुक्रवार 30 जून को भारत व्यापार बंद के तहत कोटगेट से कलेक्ट्रेट तक रैली निकालेंगे। जबकि गुरुवार को सभी समुदायों के कपड़ा व्यापारियों ने मिल कर कलेक्ट्रेट के सामने सरकार की सद्बुद्धि के लिए वैदिक मंत्रों की गूंज में हवन में आहुतियां दी और वहीं कुरान की आयतें पढ़कर केंद्र सरकार को व्यापार और व्यापारी विरोधी नीतियों को संशोधित करने की सद्बुद्धि देने की  दुआएं मांगी।  जीएसटी के विरोध में बीकानेर के कपड़ा व्यापारियों ने 27, 28 व 29 जून को कपड़ा बाजार बंद रखे। बीते दो दिनों में मुंह पर पट्टी बांधकर वाहन रैली भी निकाली। कलेक्ट्रेट के समक्ष कर्मचारी मैदान के पास सभा में व्यापारियों ने वित्त मंत्री के विरुद्ध नारेबाजी भी की। बीकानेर कपड़ा व्यापार जीएसटी विरोध संघर्ष समिति के संयोजक संजीव अरोड़ा ; बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल के घनश्याम लखाणी, समिति के सत्यनारायण डागा, हरीश नाहटा, नरपत सेठिया, विजय कोचर, प्रेम खंडेलवाल आदि ने जीएसटी लागू होने पर व्यापारियों के सामने आने वाली परेशानियों को बताया एवं सरकार से अपने निर्णय पर पुनर्विचार करने की पुरजोर मांग दोहराई। कहा कि बीकानेर में कपड़ा कारोबार को तीन दिन में करोड़ों के लेनदेन से वंचित रहना पड़ रहा है। साथ ही 30 जून को अखिल भारतीय व्यापार उद्योग संघ के आह्वान पर भारत व्यापार बंद का समर्थन का एलान किया

🌐🌐mohanthanvi.wordpress.com🌐

अखिल भारतीय व्यापार उद्योग संघ के आह्वान पर 30 जून 2017 शुक्रवार को  भारत बंद रखने के निर्णय पर बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल और सभी सहभागी संस्थाओं के पदाधिकारियों ने  समर्थन कर बंद का आश्वासन दिया । उपाध्यक्ष नरपत सिंह सेठिया ने बताया कि बीकानेर के आसपास के जिलो से भी समर्थन मिला झुंझुनूं हनु़मानगढ़ गंगानगर से भी सभी मंडियों से बंद का  समर्थन मिला है । घनश्याम लखाणी के अनुसार  30 जून को सुबह 11:बजे कोटगेट से व्यापारियों की वाहन रैली रवाना होकर कलेक्टर कार्यालय के सामने पहुंचेगी।

 बीकानेर संभाग होजयरी रेडीमेड व्यापार संगठन के विजय एलानी ने कोटगेट से निकल रही रैली में संबंधितों को पहुंचने का आह्वान किया है ।   वहीं ऑल इंडिया दाल मिल्स एसोसिएशन, इंदौर के आह्वान पर बीकानेर दाल मिल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नृसिंहदास मिमाणी ने जीएसटी के विरोध में बीकानेर में 30 जून को  हड़ताल पर रहने की घोषणा की है। जबकि श्री बीकानेर कच्ची आढ़त संघ व्यापार संघ  के पदाधिकारियों ने भी 30 जून को बंद का समर्थन करते हुए 1, 2 व तीन जुलाई को राजस्थान की 247 मंडियां बंद रहने का ऐलान किया है।

🌐🌐mohanthanvi.wordpress.com🌐

- मोहन थानवी