Skip to main content

बच्चों की हूटिंग पर बड़े खेलते रहे; दीपों की झिलमिल में झूम उठा संसार



बीकानेर; 22 अक्टूबर। अंत्योदय नगर स्थित रमेश इंग्लिश स्कूल आर.ई.एस. में पूरा दिन अभिभावक खुशी खुशी इधर से उधर भागते; कूदते-फांदते दिखे। वजह थी बच्चों की हूटिंग। दरअसल स्कूल में अभिभावकों की खेल प्रतियोगिता में  बच्चे ’’मम्मी दौ़ड़’ ’’मम्मी मिल्खा, मम्मी मिल्खा’’ आदि कहते हूटिंग कर रहे थे।

 प्रतिभागी अभिभावक माताओं ने व्यक्तित्व प्रतियोगिता में जहां प्रचलित राजस्थानी व फिल्मी गीतों के मुखड़े व भजनों के साथ लघु कैटवाक कर स्वयं आनंद लिया वहीं बच्चों व उपस्थित शिक्षिकाओं का मनोरंजन किया।

यह हुआ स्कूल में  तीन दिवसीय खेल व दीपावली महोत्सव के तहत।इस मौके पर सभी ने एक दूसरे को दीपोत्सव की शुभकामनाओं दी।

      अभिभावक माताओं की म्यूजिकल चैयर, सूई धागा पिरोने, नीम्बू व बोरा दौड़ तथा भारतीय संस्कृति अनुसार प्रतिभा प्रदर्शन प्रतियोगिताओं में करीब 200 से अधिक विभिन्न आयु वर्ग की महिलाओं ने अपनी पारम्परिक पोशाक में हिस्सा लिया।

ये हैं विजेता :-
      शाला प्राचार्या वीना शर्मा ने बताया कि बच्चों की टेबल टेनिस स्पर्द्धा में सुब्रतो हर्ष, शतरंज में भारत व्यास, धीमी साइकलिंग में लीजा व मनीष, बोरा दौड़ में पुखराज, व प्रियांशी अव्वल रही। खो-खो, क्रिकेट, कबड्डी आदि की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई।

      अभिभावक माताओं की म्यूजिकल चैयर प्रतियोगिता में सुबोध कंवर व मैना चांडक अव्वल रहीं वहीं नीम्बू दौड़ में संतोष ढाल, सुई धागा स्पर्द्धा में सीमा चौधरी व बोरा दौड़ में शमाकांता ने पहला स्थान प्राप्त किया।

झूम उठा संसार :-
 प्रतियोगिताओं के दौरान ’’हवन कुंड मस्तो का झुंड’, ’’मोहे तू रंग दे बसंती’’, होलिया में उ़ड़े गुलाल’’ आदि गीतों पर अभिभावक माताओं ने नृत्य कर बच्चों का मन मोह लिया। पूरा परिसर झूम उठा।

इनका रहा नेतृत्व:-
      प्रतियोगिताए शगुन पांडे, के निर्देशन में सुधांशु कश्यप के नेतृत्व में आयोजित की गई।  स्कूल प्रबंध कमेटी के अमिताभ हर्ष ने आभार व्यक्त किया।  प्रतियोगिताओं के समापन पर आतिशबाजी कर दीपावली की शुभकामनाएं दी। स्कूल में सोमवार से 3 नवम्बर 2016 तक दीपावली अवकाश रहेगा।
- मोहन थानवी


Popular posts from this blog

देश के भविष्य को नए आयाम देने के मार्ग पर चल रही मेधावी छात्राओं को स्कूटी मिली; हैलमेट मिलेगा

मेधावी छात्रा स्कूटी वितरण कार्यक्रम के तहत 44 छात्राएं हुई लाभांवितबीकानेर, 20 जुलाई 2017 ( मोहन थानवी )।  देश के भविष्य को नए आयाम देने के मार्ग पर चल रही 44 मेधावी छात्राओं के चेहरे खिले हुए थे मगर वे बातें धीर-गंभीर कर रहीं थीं। एक छात्रा ने कहा; अरे सुन तो... मैं तो स्कूटी चला कर घर नहीं जा पाऊंगी। दूसरी का सवाल था - क्यों ? उसे जवाब मिला; यार मेरे पास तो  न हैलमेट है न लर्निंग लाइसेंस। चैकिंग में फंस गई तो ? स्कूटी मिलने की खुशियां मनाती इन छात्राओं की बातचीत में जहां व्यवस्था के अनुसार चलने का ज्बा था वहीं शहर में ट्रैफिक सुचारु बनाए रखने के लिए की जाने वाली चैकिंग के प्रति सम्मान भी झलक रहा था मगर इन सब पर  प्रोत्साहन में स्कूटी मिलने की खुशी सबसे बड़ी थी। ऐसा नजारा हुआगुरूवार को राजकीय महारानी सुदर्शन कन्या महाविद्यालय में जहां समारोह में 44 मेधावी छात्राओं को स्कूटी वितरित की गई। इस मौके पर गत वर्ष स्कूटी प्राप्त करने वाली 35 छात्राओं हैलमेट दे चुके संसदीय सचिव डॉ. विश्वनाथ मेघवाल ने इस बार स्कूटी प्राप्त करने वाली सभी 44 छात्राओं को भी यातायात नियमों की अनुपालना करने का आह्…

बीकानेर : स्थापना दिवस मना रहा है शहर

बीकानेर : स्थापना दिवस मना रहा है शहर

जयपुर-दिल्ली बाइपास पर हुआ बीकाजी के भव्य शोरूम का उद्घाटन

जयपुर दिल्ली बाईपास पर बीकाजी के भव्य शोरूम का उद्घाटन  माननीय श्री शिवरतन जी अग्रवाल (फन्ना बाबू) बीकाजी ग्रुप के चेयरमैन राजस्थान सरकार के वरिष्ठ अधिकारी एआईएस निरंजन जी आर्य के हाथों संपन्न हुआ  इस अवसर पर मक्खनलाल अग्रवाल घनश्याम लखाणी विष्णु पुरी हेतराम गौड रविंद्र जोशी महेंद्र अग्रवाल सूरजमल खंडेलवाल व शोरूम के सभी संचालक मौजूद रहे।