Skip to main content

एसपी ने की थानों की बागडोर में कसावट



एसपी ने की थानों की बागडोर में कसावट
बीकानेर ।
पुलिस विभाग बीकानेर में कुछ पुलिस निरीक्षकों व उप निरीक्षकों को नवीन जिम्मेदारियां सौंपते हुए स्थानांतरित किया गया है। जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. अमनदीपसिंह कपूर ने अपने जारी किए आदेश में चार सीआई, 17 एसआई और 15 एएसआई की अदला-बदली की है।
उन्होंने सीआई ऋिषिराज सिंह को पुुलिस लाइन से संचित निरीक्षक पुलिस लाइन बीकानेर, धर्मसिंह मीणा को पुलिस परामर्श एवं सहायता केन्द्र, मोहम्मद अनवर को प्रभारी विशेष अनुसंधान प्रकोष्ठ एवं सीआई धरमचंद पूनिया को महिला अपराध निवारण प्रकोष्ठ प्रभारी का दायित्व प्रदान किया है।
इसके अलावा एसआई अनिल कुमार को नोखा से देशनोक थाना प्रभारी, सुरेन्द्र को कोटगेट से दंतौर थानाधिकारी, जयसिंह को पुलिस लाइन से नोखा, रघुवीरसिंह को पुलिस लाइन से श्रीडूंगरगढ़, वेदपाल को पुलिस लाइन से मुक्ताप्रसाद पुलिस चौकी, सांवरमल को पुलिस लाइन से नोखा, जसवीर कुमार को पुलिस लाइन से नोखा पुलिस चौकी, आनंद मिश्रा को पुलिस लाइन से पुलिस चौकी बीछवाल थाना, जगदीश सिंह को पुलिस लाइन से नयाशहर थाना, शंकरलाल पुलिस लाइन से सदर, गुरवरणसिंह पुलिस लाइन से महाजन, समरवीर सिंह पुलिस लाइन से कोटगेट, सरेन्द्र कुमार को पुलिस लाइन से जेएनवीसी थाना, नंदकुमार को पुलिस लाइन से महिला थाना, अशोक बिश्नोई को पुलिस लाइन से जिला विशेष शाखा, शुभकरण को पुलिस लाइन से पुलिस नियंत्रण कक्ष, महेश कुमार को पुलिस लाइन से यातायात थाना की जिम्मेदारी दी है।

15 एएसआई बदले
इसके आलावा पुलिस अधीक्षक डॉ. कपूर ने 15 एएसआई काे इधर-उधर  किया है। आदेश के अनुसार एएसआई जीवराज को गोगागेट पुलिस चौकी कोतवाली से छत्तरगढ़, रामसिंह को नोखा से गोगागेट पुलिस चौकी कोतवाली, हेतराम को जेएनवीसी से पूगल, अब्दुल सत्तार को पुलिस लाइन से पूगल, राजेश कुमार सदर से जेएनवीसी थाना, बजरंगलाल मीणा को पुलि लाइन से नोखा, लालचंद को पुलिस लाइन से नोखा, संत कुमार पुलिस लाइन से जेएनवीसी, जगदेव को पुलिस लाइन से कोटगेट, मनीराम को लूणकरणसर से बज्जू, ब्रह्मप्रकाश को बज्जू से पुलिस चौकी बड़ाबाजार कोतवाली, महेश कुमार पुलिस लाइन से कोटगेट, बलवंतराय को अपराध शाखा से पीबीएम चौकी सदर थाना, अमीचंदं को पुलिस लाइन से जिला विशेष शाखा और नारायणराम को पुलिस चौकी बड़ाबाजार कोतवाली से यातायात थाने में पदस्थापित किया गया है। इसके अलावा 11 हैड कांस्टेबलों 53 पुलिस कांस्टेबलों को जिले विभिन्न थानों, पुलिस चौकियों एवं कार्यालय में भेजा गया है।

इससे इतर; गंगाशहर एसएचओ के पद पर अमरजीत चावला कायम रहेंगे। इस संबंध में बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक बिपिन कुमार पाण्डेय ने आदेश जारी किए हैं। आदेश के अनुसार दो दिन पूर्व पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार गंगाशहर थाना प्रभारी अमरजीत चावला का स्थानांतरण श्रीगंगानगर किया गया था। इन आदेशों को निरस्त कर दिया गया। नए आदेश के अनुसार अमरजीत चावला गंगाशहर में एसएचओ के पद पर बने रहेंगे।

10 निरीक्षकों का थाना/जिला बदला
रेंज पुलिस महानिरीक्षक बिपिन कुमार पाण्डेय ने आदेश जारी कर चार उप निरीक्षकों को ट्रांसफर कर जिला बदला है। आदेश के मुताबिक सुरेन्द्र कुमार को बीकानेर से श्रीगंगानगर, कुलदीप सिंह को बीकानेर से चूरू, पुरुषोत्तम को श्रीगंगानगर से बीकानेर, मुख्तयार सिंह को हनुमानगढ़ से बीकानेर स्थानांतरित किया है।
इसके अतिरिक्त अमित कुमार को बीकानेर से चूरू, ज्योति नायक को बीकानेर से श्रीगंगानगर, दिनेश सहारण को श्रीगंगानगर से हनुमानगढ़, किशनलाल को हनुमानगढ़ से चूरू, महेश कुमार को हनुमानगढ़ से बीकानेर, रमेश को श्रीगंगानगर से चूरू भेज गया है।

Popular posts from this blog

देश के भविष्य को नए आयाम देने के मार्ग पर चल रही मेधावी छात्राओं को स्कूटी मिली; हैलमेट मिलेगा

मेधावी छात्रा स्कूटी वितरण कार्यक्रम के तहत 44 छात्राएं हुई लाभांवितबीकानेर, 20 जुलाई 2017 ( मोहन थानवी )।  देश के भविष्य को नए आयाम देने के मार्ग पर चल रही 44 मेधावी छात्राओं के चेहरे खिले हुए थे मगर वे बातें धीर-गंभीर कर रहीं थीं। एक छात्रा ने कहा; अरे सुन तो... मैं तो स्कूटी चला कर घर नहीं जा पाऊंगी। दूसरी का सवाल था - क्यों ? उसे जवाब मिला; यार मेरे पास तो  न हैलमेट है न लर्निंग लाइसेंस। चैकिंग में फंस गई तो ? स्कूटी मिलने की खुशियां मनाती इन छात्राओं की बातचीत में जहां व्यवस्था के अनुसार चलने का ज्बा था वहीं शहर में ट्रैफिक सुचारु बनाए रखने के लिए की जाने वाली चैकिंग के प्रति सम्मान भी झलक रहा था मगर इन सब पर  प्रोत्साहन में स्कूटी मिलने की खुशी सबसे बड़ी थी। ऐसा नजारा हुआगुरूवार को राजकीय महारानी सुदर्शन कन्या महाविद्यालय में जहां समारोह में 44 मेधावी छात्राओं को स्कूटी वितरित की गई। इस मौके पर गत वर्ष स्कूटी प्राप्त करने वाली 35 छात्राओं हैलमेट दे चुके संसदीय सचिव डॉ. विश्वनाथ मेघवाल ने इस बार स्कूटी प्राप्त करने वाली सभी 44 छात्राओं को भी यातायात नियमों की अनुपालना करने का आह्…

बीकानेर : स्थापना दिवस मना रहा है शहर

बीकानेर : स्थापना दिवस मना रहा है शहर

जयपुर-दिल्ली बाइपास पर हुआ बीकाजी के भव्य शोरूम का उद्घाटन

जयपुर दिल्ली बाईपास पर बीकाजी के भव्य शोरूम का उद्घाटन  माननीय श्री शिवरतन जी अग्रवाल (फन्ना बाबू) बीकाजी ग्रुप के चेयरमैन राजस्थान सरकार के वरिष्ठ अधिकारी एआईएस निरंजन जी आर्य के हाथों संपन्न हुआ  इस अवसर पर मक्खनलाल अग्रवाल घनश्याम लखाणी विष्णु पुरी हेतराम गौड रविंद्र जोशी महेंद्र अग्रवाल सूरजमल खंडेलवाल व शोरूम के सभी संचालक मौजूद रहे।